Saturday, 9 July 2016

Stock Market Breaking News




                           www.marketmagnify.com

ये हैं इस साल के बेस्ट परफॉर्मिंग म्युचुअल फंड्स

डीएसपी ब्लैकरॉक एमएफ 6%  आईडीएफसी एमएफ 4%  कोटक एमएफ 6%
घरेलू स्टॉक मार्केट इस साल की पूरी गिरावट को खत्म कर पॉजिटिव रिटर्न में लौट आए है, लेकिन इस साल के दूसरे क्वार्टर यानी अप्रैल-जून में इक्विटी म्युचुअल फंड्स का रिटर्न सेंसेक्स पर भारी पड़ा है। इस दौरान सेंसेक्स का रिटर्न 6.5 फीसदी रहा है। वहीं, बड़े इक्विटी म्युचुअल फंड्स (एमएफ) ने 10 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। साथ ही, रिटेल इन्वेस्टर्स का भी एमएफ में पार्टिसिपेशन लगातार बढ़ाता जा रहा है। ऐसे में इन्वेस्टर्स थोड़ा रिस्क उठाकर बड़े रिटर्न हासिल करने के लिए इस साल के इन टॉप परफॉर्मर एमएफ आईसीआईसीआई प्रू फोक्सड ब्लू चिप, एचडीएफसी टॉप -200, रिलायंस टॉप-200 और बिरला सन लाइफ और एसबीआई एमएफ टॉप-100 पर दांव लगा कर अच्छे रिटर्न हासिल कर सकते  है।

टाटा स्टील नहीं बेचेगी अपना UK बिजनेस

भारत की मल्टी नेशनल कंपनी टाटा स्टील वेल्स स्थित पोर्ट टालबोट सहित अपने अधिकांश यूके के बिजनेस की बिक्री के प्रॉसेस को रोकने को फैसला किया है। कंपनी ने शुक्रवार को हुई मैराथन बोर्ड मीटिंग के बाद कहा कि हमने महत्वपूर्ण इकाइयों को बेचने की योजना टाल दी है और लागत को 100 मिलियन पाउंड तक कम करने का फैसला लिया गया है।

35
हजार तक जा सकता है सोना

ब्रेक्सिट के बाद ग्लोबल और घरेलू बाजार में सोने में तेजी का रुख जारी है। सोना 2 साल की ऊंचाई पर पहुंच गया है। ग्लोबल अनिश्चितताओं को देखते हुए विदेशी ब्रोकरेज हाउसेज ने सोने के टारगेट प्राइस में बढ़ोत्तरी कर दी है। अंतरराष्ट्रीय कमोडिटी होने के कारण इसका असर घरेलू बाजार में भी देखने को मिलेगा। एक्सपर्ट्स दिवाली तक सोने के भाव 35 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर तक जाने का अनुमान लगा रहे हैं।

भारी बारिश से थमी चने की आवक...

चने में तेजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। घरेलू हाजिर बाजार में चना 8300-8400 रुपए प्रति क्विंटल पर बना हुआ है। इसकी वजह मंडियों में चने की आवक थमना बताई जा रही है, जिससे चने की कीमतों में आगे और तेजी देखने को मिल सकती है। हाजिर बाजार में चना 9 हजार रुपए प्रति क्विंटल पहुंचने  के अनुमान लगाए जा रहे हैं।  



No comments:

Post a Comment